नुक्ताचीनी ~ Hindi Blog


नारद की अनुपस्थिती और अस्थाई जुगाड़

By • Sep 11th, 2006 • Category: ब्लॉगिस्म, ज़िंदगी आनलाईन

नारद के अस्थाई रूप से बंद होने से हम सभी को ब्लॉक्सीज़न मिलनी बंद हो गई है। ठीक है चिट्ठा विश्व भी है पर यह ब्लॉगडिग्गर की कृपा पर निर्भर रहता है और ब्लॉगडिग्गर महाशय आजकल मनमर्जी से अपडेट होते हैं।

आज टेक्नोराती के भ्रमण के दौरान अपने राम को सूझी कि क्यों न उसके फेवरिट वाले जुगाड़ का प्रयोग अपने हित में किया जाय। तो आनन फानन ब्लॉगडिग्गर की सूची ली, पंकज ने दी नारद वाली सूची और इससे बने ओपीएमएल से काम बन गया। तो नये ताज़े पोस्ट पढ़ने के लिये फिलहाल मेरी फेवरिट सूची पर जायें और नवीनतम पोस्ट पढ़ें। यदि नई प्रविष्टि लिखी है तो टेक्नोराती को पिंग करें (मैं यह मान कर चल रहा हूं की आपका ब्लॉग टेक्नोराती और मेरी फेवरिट सूची दोनों मे शामिल है।) वैसे सूची में टेक्नोराती 514 ब्लॉग दिखा रहा है, तो आपका ब्लॉग चूक गया हो यह संभावना कम ही है।

नये ब्लॉगर या सूची से चूक गये ब्लॉगर मुझे संपर्क कर सकते हैं। एक खास बात, फेवरिट सूची का अपना फीड भी है पर और साथ ही ओपीएमएल सूची भी।

Tagged as: , , , , , ,

 

4 टिप्पणीयाँ »

  1. इस व्यवस्था के स्थापन के लिए साधुवाद.

  2. भई वाह, ये तो धांसू आइटम है. जानकारी के लिए साधुवाद

  3. बहुत खूब – बढिया जानकारी के लिए आपका धन्यवाद।

  4. खुशी हुई जानकार कि आप सब लोगों को प्रयास पसंद आया, इसे अद्यतन रखने का प्रयास करूंगा और शायद चिट्ठा विश्व पर ब्लॉगडिग्गर के विकल्प के रूप में भी यह प्रयोग भी हो सके।